I.N.D.I.A गठबंधन की चौथी बैठक के बाद भी नीतीश कुमार के हाथ खाली, नहीं लिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा

CM Nitish Kumar Upset I.N.D.I.A Alliance Meeting: राजधानी दिल्ली में बुधवार को I.N.D.I.A गठबंधन की एक खास बैठक बुलाई गई। जिसमें गठबंधन के सभी दल शामिल हुए। इस बैठक में भी नीतीश कुमार के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई। इससे एक बात तो साफ है कि गठबंधन के सूत्रधार माने जाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार I.N.D.I.A का चेहरा नहीं बनने वाले हैं। हालांकि, गठबंधन की तरफ से पीएम पद उम्मीदवार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव जरूर रखा गया हैं।

पटना की सड़कें पोस्टरों से भरी

गठबंधन की इस बैठक से पहले JDU नेताओं ने नीतीश के समर्थन में पटना की सड़कें पोस्टरों से भर दी थीं। जिसके अनुसार I.N.D.I.A के पीएम उम्मीदवार नीतीश कुमार बताए जा रहे हैं।

खरगे के नाम पर चर्चा 

I.N.D.I.A अलायंस की चौथी बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा था और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसका समर्थन किया है। लेकिन खरगे का नाम सीएम नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को रास नहीं आया है। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता गठबंधन के साथियों से नाराज हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, इसी कारण से नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और मनोज झा प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही होटल से निकल गए।

I.N.D.I.A गठबंधन का गठन 

बता दें कि, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पहले एनडीए से नाता तोड़ा, फिर I.N.D.I.A महागठबंधन का हिस्सा बने। कहा जा रहा है कि नीतीश ने मुख्यमंत्री बनने के लिए भाजपा से गठबंधन नहीं तोड़ा है बल्कि देश के पीएम बनने की उनकी महात्वाकंक्षा के चलते वो अलग हुए हैं। इतना ही नहीं नीतीश ने महागठबंधन का हिस्सा बनने के बाद से विपक्षी दलों को एकजुट करने और उन्हें एक मंच पर लाने में खूब मेहनत की। इसके लिए उन्होंने गठबंधन I.N.D.I.A की पहली बैठक पटना में करवाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *