नवाज शरीफ ने बताया कौन है पाकिस्तान की बर्बादी की वजह, भारत का नाम लेकर कही ये बात

Nawaz Sharif: नवाज शरीफ ने आरोप लगाया कि उन्हें सत्ता से हटाने के लिए 2014-17 तक सेना की कमान संभालने वालों ने जजों को मजबूर किया था।

Pakistanf Nawaz Sharif News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बड़ा बयान दिया है। शरीफ ने बताया है कि पाकिस्तान की खराब हालत और उसके बर्बाद होने का जिम्मेदार कौन है। साथ ही उन्होंने पाक सेना पर भी निशाना साधा है। ऐसे समय में जब पाकिस्तान आर्थिक मोर्चे समेत कई मामलों में चुनौतियों का सामना कर रहा है, शरीफ का यह बयान आया है। नवाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान के संकट के पीछे भारत नहीं है, बल्कि उसने खुद अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है।

पाकिस्तान के तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि नकदी के संकट से जूठ रहे पाकिस्तान की दिक्कतों के पीछे भारत और अमेरिका का हाथ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए सेना पर भी निशाना साधा। शरीफ ने कहा कि उन्होंने (पाकिस्तान की सेना) 2018 के चुनावों में धांधली की और पाकिस्तान पर सिल्क्टेड सरकार थोप दी। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें सत्ता से हटाने के लिए 2014-17 तक सेना की कमान संभालने वालों ने जजों को मजबूर किया था।

किया गया सत्ता से बेदखल-शरीफ

शरीफ ने यह बात लाहौर में अपनी पार्टी (पीएमएल-एन) के टिकट दावेदारों के साथ बात करते हुए कही। शरीफ चौथी बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में हैं। इसी वजह से वे हाल ही में लंदन से देश वापस लौटे हैं। 73 साल के शरीफ ने कहा कि 1993, 1999 और 2017 में उन्हें सत्ता से बेदखल किया गया।

अपने ही देश को कोस रहे हैं शरीफ

लंदन से लौटे शरीफ अब पाकिस्तान को ही कटघरे में खड़ा कर रहे हैं और अपने देश को ही कोस रहे हैं। शरीफ ने कहा कि इस समय पाकिस्तान जिस हालत में है, उसके लिए भारत, अमेरिका या अफगानिस्तान जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं सुबह पीएम था और शाम को मुझे अपहरण करने वाला घोषित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *