वायरल हो रही है नासा द्वारा अंतरिक्ष में खींची गई ‘क्रिसमस ट्री’ की तस्वीर, देखें क्या है खास

Christmas Day 2023: नासा ने लिखा कि, हमारी चंद्रा वेधशाला ने हाल ही में नीली और सफेद रोशनी देखी जो “क्रिसमस ट्री क्लस्टर” जैसी दिखती है।

Christmas Tree Christmas Day 2023: क्रिसमस का त्योहार नजदीक आ गया है। आज से सिर्फ 5 दिन बाद 25 दिसंबर को दुनियाभर में यह त्योहार मनाया जाना है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। भारत समेत पूरी दुनिया में यह त्योहार बेहद खास तरीके से मनाया जाता है। खासकर ईसाई समुदाय के लोग इस पर्व को धूमधाम से मनाते हैं और खुशियां बांटते हैं। इस बीच अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अंतरिक्ष में खिंची गई क्रिसमस ट्री की तस्वीर को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है जो कि वायरल हो रही है।

नासा ने जो तस्वीर शेयर की है वह अंतरिक्ष में तारों और गैस से बनी हुई है। यह बिल्कुल रंग बिरंगी क्रिसमस ट्री जैसी दिखाई दे रही है। इसे काफी संख्या में लोग शेयर कर रहे हैं। तस्वीर इतनी खूबसूरत लग रही है कि किसी का भी मन मोह लेगी।

क्या कहा नासा ने

तस्वीर के साथ नासा ने लिखा है कि यह काफी हद तक ब्रह्मांड जैसा दिखने लगा है। हमारी चंद्रा वेधशाला ने हाल ही में नीली और सफेद रोशनी देखी जो “क्रिसमस ट्री क्लस्टर” जैसी दिखती है। यह पृथ्वी से लगभग 2,500 प्रकाश वर्ष दूर तारों और गैस का एक झुंड है।

क्रिसमस डे के दिन क्रिसमस ट्री का खास महत्व है। इसे तरह-तरह से सजाया जाता है। लोग अपने घर में क्रिसमस ट्री लाते हैं और उसे अलग तरह से दिखाने की कोशिश करते हैं। क्रिसमस ट्री से क्रिसमस डे का सेलिब्रेशन और भी बेहतरीन बन जाता है।

क्रिसमस डे के दिन लोग चर्च में जाकर प्रार्थना करते हैं और कैंडल जलाते हैं। गिरिजाघरों में जीसस क्राइस्ट के बारे में बताया जाता है। क्रिसमस को लेकर बाजार अभी से सजाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *