Coronavirus: न्यू ईयर की पार्टी संभलकर मनाएं, देश में तेजी से पैर पसार रहा नया वैरिएंट

विश्वभर में कोरोना वायरस के नए-नए वैरिएंट सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस ने पहले खुद पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया और अब उसका नया वैरिएंट न्यू ईयर की पार्टी में खलल डालने के लिए आ गया है। अल्फा, डेल्टा के बाद अब ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट JN.1 लोगों को संक्रमित कर रहा है। इस वैरिएंट JN.1 ने भारत में एंट्री मार ली और इससे संक्रमित केसों की संख्या 150 के करीब पहुंच गई है।

देश के दक्षिणी राज्यों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट JN1 के ज्यादा केस आ रहे हैं। ऑफिशियल सोर्स के अनुसार, देश में 28 दिसंबर तक JN.1 वैरिएंट के 145 केस दर्ज किए जा चुके हैं। यह आंकड़ा 21 नवंबर से लेकर 18 दिसंबर 2023 के बीच का है। इस बीच लोगों के लिए गए सैंपल की जांच के बाद संक्रमितों की संख्या 145 पहुंची है। भले की JN.1 के केस अभी कम हैं, लेकिन इसके फैलने की गति तेज है।

केरल में आया था पहला केस

कोविड के नए वैरिएंट JN.1 का पहला केस केरल में पाया गया था। केरल में इस वायरस से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। यह वायरस अबतक कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। JN.1 को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी जारी है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट JN.1 ज्यादा घातक नहीं है, लेकिन इससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 797 नए केस आए सामने

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 797 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं 5 मरीजों की मौत हुई है। एक वक्त एक्टिव केसों की संख्या 4091 पहुंच गई है। करीब सात महीने के बाद कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अगर आप न्यू ईयर की पार्टी मनाने जा रहे हैं तो संभल जाएं, क्योंकि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *