DOMS Industries: BSE पर डोम्स ने की शानदार शुरुआत, बंपर कमाई से निवेशकों की मौज

DOMS Industries IPO: 1975 में बनी कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज ने बॉम्बे स्टाक एक्सचेंज (BSE) में शानदार शुरुआत की है। कंपनी ने पहले ही दिन बंपर कमाई की है। इसके शेयरों की शुरुआत 1400 रुपये से हुई है। इसकी वजह से निवेशकों को फायदा हुआ है। आज यानी बुधवार को इसके शेयर एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो गए। कंपनी के शेयर 77.22 फीसदी तक चढ़ गए। BSE पर यह 79.30 प्रतिशत रहा तो वहीं NSE पर 79.11 प्रतिशत रहा। कंपनी का बाजार पूंजीकरण 8,496 करोड़ रुपये से ज्यादा था।

कंपनी ने बीएसई पर शानदार शुरुआत की है। निवेशकों ने इसमें रुचि दिखाई और इसे बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। कंपनी की प्लानिंग आईपीओ के माध्यम से 1200 करोड़ रुपये जुटाने की थी। स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने से पहले भी कंपनी अच्छा कारोबार कर रही थी। ग्रे मार्केट में भी इसके शेयरों में उछाल देखा गया।

क्या है डोम्स इंडस्ट्रीज

डोम्स इंडस्ट्रीज एक प्रमुख भारतीय स्टेशनरी और कला सामग्री बनाने वाली कंपनी है। इसकी शुरुआत 1975 में गुजरात में दिवंगत रसिकभाई रवेशिया और दिवंगत मनसुखलाल राजानी ने की थी। शुरू में यह सिर्फ पेंसिल बनाती थी। इसके बाद इरेजर और शार्पनर भी बनने लगी।

इस समय दिवंगत रसिकभाई रवेशिया के बेटे संतोष रवेशिया इस कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। गुजरात में इस कंपनी की कुल 13 विनिर्माण सुविधाएं हैं, जो 34 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। यह स्टेशनरी सामान बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। कंपनी में हजारों कर्मचारी काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *