Instagram Vanish Mode है बड़े काम का! ऑन करते ही सामने वाले से भी गायब हो जाएगी पूरी चैट

How to use Instagram Vanish Mode Feature in Hindi: भारत में Tiktok बैन हो जाने के बाद सबसे ज्यादा फेमस होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम है। पिछले कुछ सालों में इस प्लेटफॉर्म को यूजर्स के बीच काफी पसंद किया गया है। युवाओं से लेकर हर एज ग्रुप के लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। ये ही देखते हुए इंस्टाग्राम भी अपने यूजर्स का मजा दोगुना बढ़ाने के लिए कई फीचर को जारी करता रहता है। इन फीचर्स में से एक वैनिश मोड भी है, जो चैटिंग के लिए कमाल का माना जाता है।

मैसेज हो जाएंगे छूमंतर!

इंस्टाग्राम का वैनिश मोड खासतौर पर चैटिंग के लिए जाना जाता है। इस फीचर की मदद से सामने वाले की चैटिंग भी गायब हो सकती है। अगर आप किसी से इंस्टाग्राम पर चैट करते हैं तो सामने वाले यूजर के साथ की गई चैटिंग को छूमंतर कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको सेटिंग में जाकर वैनिश मोड को ऑन करना होगा। आइए इसे इस्तेमाल करने का तरीका जानते हैं।

कैसे ऑन करें वैनिश मोड?

  1. इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड ऑन करने के लिए पहले ऐप को ओपन करें।
  2. इसके बाद उस यूजर की चैट को ऑन करें जिसमें आप वैनिश मोड ऑन करना चाहते हैं।
  3. चैट को ओपन करें और Swipe up करें। इस तरह से वैनिश मोड ऑन हो जाएगा।

इस मोड के ऑन हो जाने के बाद आप अब उस यूजर से जो भी चैट करेंगे वो चैट से बाहर जाने के बाद अपने आप गायब हो जाएगी। ये फीचर (How to ON Instagram Vanish Mode) दोनों की चैट को गायब कर देता है।

कैसे ऑफ करें ऑन वैनिश मोड?

अगर आप वैनिश मोड को ऑफ (Instagram Vanish Mode Off Process) करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फिर से उस चैट बॉक्स को ऑन करना होगा। यहां पर उसकी प्रोफाइल पर क्लिक करें। इसके बाद आपको ऊपर की तरफ ही वैनिश मोड को ऑफ करने का ऑप्शन शो होगा, जिसे सिलेक्ट करके आप चैट का वैनिश मोड ऑफ कर सकते हैं। वीडियो के जरिए भी आप इंस्टाग्राम के वैनिश मोड के बारे में जानते सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *